नयी दिल्ली/बदायूं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश की जनता इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया करेगी और आजादी के बाद कांग्रेस को भंग करने की राष्ट्रपतिा महात्मा गांधी की इच्छा को पूरा करेगी. सिंह उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी के नामांकन जुलूस में शामिल होने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि तिवारी के नामांकन के लिए एकत्रित विशाल भीड़ से स्पष्ट है कि लोगों ने उन्हें उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से फिर से चुनने का मन बना लिया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में लोग महात्मा गांधी की दो इच्छाओं को पूरा करने जा रहे हैं, जिनमें एक यह भी है कि भारत दुनिया का एक मजबूत राष्ट्र बने.

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश एक नए दृष्टिकोण के साथ आगे बढ. रहा है. भारत दुनिया का एक मजबूत राष्ट्र बन गया है और इसकी प्रतिष्ठा बढ. गई है. अब जब भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों से बोलता है तो पूरी दुनिया ध्यान से सुनती है.” सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी की दूसरी इच्छा थी कि स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस को भंग कर दिया जाए. उन्होंने कहा, ”महात्मा गांधी ने कहा था कि स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए. देश की जनता महात्मा गांधी की इस इच्छा को पूरा करने जा रही है और देश की राजनीति से कांग्रेस का सफाया होने जा रहा है.”

भारतीय छात्र-छात्राओं को निकालने के लिए भारत ने रुकवा दिया था रूस यूक्रेन युद्ध : रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को दावा किया कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने रूस-यूक्रेन युद्ध में फंसे भारतीय छात्र-छात्राओं को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए साढ.े चार घंटे के लिए युद्ध रुकवा दिया था. रक्षा मंत्री ने आंवला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप एवं बदायूं से पार्टी उम्मीदवार दुर्विजय सिंह के समर्थन में संयुक्त जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों के दौरान एक नए भारत के उभरने का दावा करते हुए कहा कि जब भारत कुछ कहता है तो पूरी दुनिया ध्यान से सुनती है.

रक्षा मंत्री ने दावा किया, ”रूस-युक्रेन की लड़ाई पिछले दो वर्षों से चल रही है. जब यह लड़ाई शुरू हुई थी तो हमारे हजारों बच्चे यूक्रेन में पढ.ाई कर रहे थे. यूक्रेन में फंसे बच्चों के माता-पिता का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री मोदी से मिला और अपने बच्चों को सुरक्षित वापस लाने को कहा. तब भारत के प्रधानमंत्री ने रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपतियों से बात की और साढ़े चार घंटे के लिए युद्ध रूक गया. यह है आज का भारत.” राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए किसी का नाम लिए बगैर कहा, ”कांग्रेस सरकार में उनके एक प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया था कि हम गरीबों को एक रुपया भेजते हैं तो उनके पास 12 पैसे ही पहुंचते हैं. आज प्रधानमंत्री मोदी के शासनकाल में यदि एक रुपया भेजा जाता है तो वह पूरा का पूरा खाते में पहुंचता है. मोदी जी ने जनधन खाते खुलवाकर देश को भ्रष्टाचार से मुक्त किया है.”