नयी दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनाव के बाद केंद्र में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की सरकार बनने का भरोसा जताते हुए बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हताश, निराश हैं और हार मान चुके हैं. गांधी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि इन चुनावों में हार के डर से मोदी अपने पद की गरिमा भूल गए हैं और अनर्गल बातें कर रहे हैं तथा दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस मंगलसूत्र, लोगों के घर के कमरे या भैंसें छीन लेगी.

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”एक हताश, निराश और हारे हुए प्रधानमंत्री की बातें सुनिए: कांग्रेस आपके घर का कमरा छीन लेगी, कांग्रेस आपके गले का मंगलसूत्र छीन लेगी, कांग्रेस आपकी भैंस छीन लेगी.” गांधी ने कहा, ”नरेन्द्र मोदी ऐसी बहकी-बहकी और झूठी बातें इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस उनकी 300 में से 150 से ज्यादा सीट छीनकर सरकार बना रही है. इस डर में मोदी, प्रधानमंत्री पद की गरिमा भूल ‘झूठ की मशीन’ बन गए हैं.” उन्होंने कहा, ”…’इंडिया’ की सरकार जनता से लेगी नहीं, उन्हें देगी- उतना ही पैसा जितना मोदी ने अपने अरबपति मित्रों पर लुटाया है. हमारी सरकार ‘अडानियों’ की नहीं ‘हिंदुस्तानियों’ की होगी.” कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करने के लिए धन्यवाद दिया कि कांग्रेस अगली सरकार बनाने की राह पर है.

खेड़ा ने कहा, ”आज गुजरात में प्रधानमंत्री ने जोर-शोर से घोषणा की कि भाजपा एकमात्र पार्टी है जो 272 से अधिक सीट पर चुनाव लड़ रही है और उन्होंने कांग्रेस को चुनौती देते हुए दावा किया कि जब उसने 272 सीट पर उम्मीदवार भी नहीं उतारे हैं तो सरकार कैसे बनाएगी.” खेड़ा ने कहा, ”धन्यवाद प्रधानमंत्री, कम से कम यह स्वीकार करने के लिए कि हम सरकार बनाने की राह पर हैं. हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि हमने पहले ही 326 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. श्रीमान प्रधानमंत्री क्या यही ”एनटायर मैथेमेटिक्स” की डिग्री है.”

राहुल गांधी का नाम लिये बिना प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी का ‘शहजादा’ अब दावा कर रहा है कि अगर मोदी तीसरी बार सत्ता में आए तो देश जलेगा. उन्होंने कहा, ”वास्तव में यह कांग्रेस है जो अब जल रही है. वे ऐसी बातें इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उनके सपने अब राख में बदल गए हैं.” कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में भाजपा उम्मीदवार का एक वीडियो साझा किया. रमेश ने ‘एक्स’ पर वीडियो साझा करते हुए पोस्ट में कहा, ”कोल्हापुर की सभा में भाजपा प्रत्याशी और मौजूदा भाजपा सांसद धनंजय महाडिक की बहन शमिका महाडिक ने पूछा कि आप देश राहुल गांधी को सौंपेंगे या नरेन्द्र मोदी को? लोगों का जवाब आया ‘राहुल.”’