नयी दिल्ली/गोंडा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पिछले कुछ सप्ताह से जारी अटकलों पर बृहस्पतिवार को विराम लगाते हुए कैसरगंज लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया और उनकी जगह उनके बेटे करण भूषण सिंह को इस सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. बृजभूषण शरण सिंह महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं.
पार्टी ने गांधी परिवार के गढ. रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लगातार पांच बार जीत दर्ज की है. गांधी अब राज्यसभा की सदस्य हैं. कांग्रेस ने अभी तक इस सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह 2019 में भी रायबरेली संसदीय सीट से भाजपा के उम्मीदवार थे. हालांकि उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था. दोनों सीटों पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है. नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि तीन मई है.

पार्टी ने मुझे मौका दिया, मैं पार्टी नेतृत्व और जनता का आभार व्यक्त करता हूं:करण भूषण शरण सिंह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से कैसरगंज लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए करण भूषण शरण सिंह ने कहा है कि पार्टी ने उन्हें मौका दिया जिसके लिए वह पार्टी नेतृत्व और कैसरगंज की जनता का आभार व्यक्त करते हैं.

इससे पहले बृहस्पतिवार शाम उत्तर प्रदेश की बहुर्चिचत कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा ने छह बार के सांसद रहे बाहुबली बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर उनके बेटे करण भूषण सिंह को प्रत्याशी घोषित किया. पार्टी की तरफ से प्रत्याशी घोषित किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए करण भूषण शरण सिंह ने कहा,”पार्टी ने मुझे मौका दिया, इसके लिए मैं पार्टी नेतृत्व और कैसरगंज की जनता का आभार व्यक्त करता हूं.”

उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. पार्टी द्वारा आज करण भूषण को टिकट दिए जाने की सुगबुगाहट के साथ ही उनके बिश्नोहर पुर स्थित आवास पर समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा. टिकट की आधिकारिक रूप से घोषणा होते ही वह हनुमान गढ.ी के दर्शन के लिए अयोध्या प्रस्थान कर गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘एक्स’ पर लिखा,”आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा लोक सभा चुनाव हेतु उत्तर प्रदेश के लिए घोषित हुए सभी प्रत्याशियों को हृदयतल से बधाई. जय हो-विजय हो.”