फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को विपक्ष पर कड़ा प्रहार करते हुए दावा किया कि ”औरंगजेब के नए अवतार पैदा हो गए हैं जो कहते हैं कि विरासत कर लगाएंगे.” मुख्यमंत्री ने दावा किया कि अयोध्या में राम मंदिर, काशी में काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण हो गया है. उन्होंने कहा कि सैकड़ों वर्ष से हम कहते आए हैं कि मथुरा में जितनी भी भूमि है, वह भगवान कृष्ण की है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक तरफ मोदी जी के नेतृत्व में विरासत और आस्था का सम्मान करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार है तो दूसरी तरफ कांग्रेस-सपा की ‘इंडी’ गठबंधन है. उन्होंने कहा, ” औरंगजेब के नए अवतार पैदा हो गए हैं, जो कहते हैं कि विरासत टैक्स लगाएंगे. जैसे औरंगजेब ने हिंदुओं पर जजिया कर लगाया था, ये वैसा ही चाहते हैं.” मुख्यमंत्री ने जनसभा में मौजूद लोगों से सवाल किया, ”क्या स्वतंत्र भारत में आप जजिया कर देंगे?”

योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी विश्वदीप सिंह के पक्ष में बृहस्पतिवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए यह टिप्पणियां की. आदित्यनाथ ने मुख्य विपक्षी दल पर हमला करते हुए कहा, ”कांग्रेस का घोषणापत्र कहता है कि अल्पसंख्यकों को रुचि के अनुरूप खाने की स्वतंत्रता देंगे. आखिर ऐसा कौन सा भोजन है, जो बहुसंख्यक समाज को नहीं पसंद है और अल्पसंख्यक समाज को पसंद है. भारत का बहुसंख्यक कहता है कि हम गोमांस नहीं खाते, लेकिन कुछ लोग चिढ.ाने के लिए जानबूझकर गोहत्या को प्रश्रय देते हैं.”

उन्होंने विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा, ” इन्हें दिए गए वोट से आने वाली पीढि.यां और दूसरे लोक के पूर्वज कोसेंगे कि क्या मजबूरी थी कि इनके पाप में भागीदार बन रहे हैं. ‘इंडी’ गठबंधन को मिलने वाला वोट पाप में भागीदारी बनने जैसा है.” मुख्यमंत्री ने कहा कि देश जब मजबूत हाथों में होता है तो दुश्मन दब कर रहता है और मजबूर हाथों में रहता है तो दुनिया आंखें दिखाती है. उन्होंने कहा कि ”दुश्मन भारत की ओर थप्पड़ मारने को लपकता है तब तक यहां से जोरदार घूसा जड़ा जाता है और दुश्मन धराशायी हो जाता है.” योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि देश के सम्मान, सुरक्षा, आतंकवाद-नक्सलवाद के खात्मे, गरीब कल्याण व विकास के लिए (प्रधानमंत्री नरेन्द्र)मोदी जी के नेतृत्व में 10 वर्ष के अंदर अभूतपूर्व कार्य हुए हैं, इसलिए जनता फिर से मोदी सरकार लाने को उतावली है.

उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में विकास, गरीब कल्याण की योजनाएं व आस्था का सम्मान है. भाजपा शासन में राम मंदिर के निर्माण से आपको खुशी हुई, जबकि कांग्रेस, सपा-बसपा इसमें रोड़ा थी, इसलिए ‘बैरियर’ बने इन दलों को ‘सिर का ताज और गले का हार नहीं बनाना है.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. भीमराव आंबेडकर ने कहा कि धार्मिक आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता, क्योंकि यह देश के विभाजन का कारण बना था; आज कांग्रेस ने फिर से यही काम करने की आधारशिला रखी है. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस का घोषणा पत्र कहता है कि पिछड़ी व अनुसूचित जाति को मिलने वाले आरक्षण का एक हिस्सा काटकर मुसलमानों को दे देंगे. उन्होंने आरोप लगाया, ”वे(विपक्षी दल) देश को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं. यह लोग सत्ता में रहते कुछ नहीं कर पाए थे और देश का सम्मान गिरवी रख दिया था.”