लखानी: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने अपने भाई राहुल गांधी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘शहजादा’ तंज पर शनिवार को पलटवार करते हुए उन्हें (मोदी को) ‘शहंशाह’ बताया, जो महल में रहते हैं लेकिन जनता से कटे हुए हैं।

कांग्रेस महासचिव अपनी पार्टी के उम्मीदवार गेनीबेन ठाकोर के प्रचार के लिए गुजरात के बनासकांठा लोकसभा क्षेत्र के लखानी में एक रैली को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा, ‘‘वह मेरे भाई को शहजादा कहते हैं। मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि यह शहजादे आपकी (लोगों की) समस्याएं सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4,000 किलोमीटर तक चले, मेरे भाइयों और बहनों, किसानों और मजदूरों से मिले तथा उनसे पूछा कि हम उनकी समस्याओं का कैसे समाधान कर सकते हैं।’’

प्रधानमंत्री मोदी ने बृहस्पतिवार को गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा था और कहा था कि पाकिस्तान कांग्रेस के शहजादे को भारत का अगला प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है क्योंकि देश के दुश्मन एक कमजोर सरकार चाहते हैं।

प्रियंका ने कहा, ‘‘दूसरी ओर आपके ‘शहंशाह’ नरेन्द्र मोदी हैं। वह महलों में रहते हैं। क्या आपने कभी टीवी पर उनका चेहरा देखा है? एक दम साफ सुथरा सफेद कुर्ता, धूल का एक दाग नहीं है। एक बाल इधर से उधर नहीं हो रहा है। वह आपकी मेहनत, आपकी खेती को कैसे समझेंगे? वह आपकी समस्याओं को कैसे समझेंगे, आप महंगाई के बोझ से दबे हुए हैं?’’

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि भाजपा संविधान को बदलना चाहती है और कानून की किताब के जरिए लोगों को मिले अधिकारों को कम और कमजोर करना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप आज की राजनीति को समझते हैं तो पिछले 10 वर्ष में मोदी ने जो सबसे बड़ा काम किया है वह है जनता के अधिकारों को कमजोर करना।’’ बनासकांठा में सात मई को तीसरे चरण में मतदान होगा। भाजपा ने कांग्रेस उम्मीदवार ठाकोर के खिलाफ इंजीनियंिरग कॉलेज की प्रोफेसर रेखा चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।