हैदराबाद/धर्मवरम. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि संसद में जब तक भाजपा का एक भी सांसद है एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण खत्म नहीं होगा. तेलंगाना के कागजनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने आरोप लगाया कि राज्य के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने भी भाजपा के शीर्ष नेता का एक फर्जी वीडियो साझा किया था. शाह ने उनका एक फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर फैलाये जाने के मामले के संदर्भ में यह कहा.

शाह ने भरोसा जताया कि भाजपा तेलंगाना में लोकसभा की कुल 17 सीट में से 10 से अधिक पर जीत दर्ज करेगी. भाजपा के वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के नेता राहुल गांधी अपने वोट बैंक के डर से राम मंदिर (में रामलला के नवीन विग्रह की) प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं हुए, जबकि उन्हें निमंत्रण भेजा गया था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का वोट बैंक एक ही है.

प्रधानमंत्री मोदी तीसरे चरण के बाद 400 सीट के आंकड़े की ओर बढ़ेंगे : अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भरोसा जताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूदा लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के बाद 400 सीट के आंकड़े की ओर बढ़ेंगे. उन्होंने यह भी दावा किया कि पहले दो दौर के मतदान के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिली सीट की संख्या 100 से अधिक हो गई होगी. शाह ने यहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की एक रैली को संबोधित करते हुए आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पर राज्य में भ्रष्टाचार और अपराध को बढ़ावा देने का आरोप लगाया.

उन्होंने ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस) गठबंधन के सहयोगियों का मजाक उड़ाते हुए कहा कि राहुल गांधी सहित इस गठबंधन का कोई भी नेता देश का नेतृत्व करने के लिए उपयुक्त नहीं है, जबकि दूसरी ओर पूरे देश ने मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का फैसला कर लिया है.

शाह ने मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा, तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) और अभिनेता पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जनसेना ने गुंडों और अपराधियों के कथित शासन, राज्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और रेत माफिया को समाप्त करने के लिए गठबंधन किया है.

उन्होंने कहा, ”देश में लोकसभा चुनाव हो रहा है. आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी हो रहा है. आम चुनाव के पहले दो चरण समाप्त हो चुके हैं. पहले दो चरण में मोदी 100 सीट पाकर आगे हैं. तीसरे चरण में वह 400 से ज्यादा सीट हासिल करने की ओर बढ़ रहे हैं.” गृह मंत्री ने कहा कि वह राज्य में भ्रष्टाचार, अपराध, माफिया और धर्मांतरण के खिलाफ भाजपा, तेदेपा और जनसेना गठबंधन की लड़ाई को ताकत देने के लिए आंध्र प्रदेश आए हैं. शाह ने कहा कि पूरे देश ने मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का फैसला कर लिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सहित ‘इंडिया’ गठबंधन का कोई भी नेता देश का नेतृत्व करने के लिए उपयुक्त नहीं है.