गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह-सुबह गुजरात के अहमदाबाद में मतदान किया. वही गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बता दें कि गुजरात की 26 में से 25 लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है. जबकि 26वीं सूरत लोकसभा सीट पहले ही भारतीय जनता पार्टी निर्विरोध जीत चुकी है.

बता दें कि तीसरे चरण में मतदान वाली अन्य सीटों में असम की 4, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 7, मध्य प्रदेश की 8, महाराष्ट्र की 11, उत्तर प्रदेश की 10 और पश्चिम बंगाल की 4 सीटें शामिल हैं. इस चरण में ध्यान देने योग्य प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में गुजरात की गांधीनगर सीट और महाराष्ट्र की बारामती सीटें शामिल हैं.

गांधीनगर से गृह मंत्री अमित शाह के सामने कांग्रेस की सोनल रमनभाई पटेल चुनाव लड़ रही हैं; और बारामती से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले अपने चचेरे भाई अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से मुकाबला कर रही हैं.

तीसरे चरण में अन्य हॉट सीटें मध्य प्रदेश की विदिशा और गुना हैं. विदिशा से भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टिकट दिया है. उनके सामने कांग्रेस उम्मीदवार भानु प्रताप शर्मा होंगे. वहीं गुना से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी के प्रत्याशी हैं. कांग्रेस ने यहां से राव यादवेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है.