चंडीगढ़. चंडीगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार मनीष तिवारी ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के जुमलों के विपरीत उनकी पार्टी का दृष्टिकोण जनकल्याण केंद्रित है, जिसमें युवाओं, महिलाओं, श्रमिकों और किसान सहित समाज के सभी वर्गों का कल्याण शामिल है. मनीष तिवारी ने दावा करते हुए कहा कि तीसरे चरण के मतदान के पूरा होने के बाद, अब यह स्पष्ट हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पहले ही सफाया हो चुका है और मतगणना के बाद चार जून को इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी.

उन्होंने कहा, ” यह स्पष्ट हो चुका है कि भाजपा का सफाया हो चुका है. ” कांग्रेस नेता ने यहां चंडीगढ़ के सेक्टर-35 में अपनी पदयात्रा के दौरान आम लोगों, व्यापारियों, कारोबारियों, दुकानदारों सरकारी और निजी कर्मचारियों के साथ चर्चा के दौरान यह बात कही.
तिवारी ने कांग्रेस द्वारा अपने ‘न्यायपत्र’ में शामिल की गयी कुछ गारंटियों के बारे में बताया. उन्होंने विशेष रूप से बेरोजगारों को नौकरियां प्रदान करने और गरीब परिवारों को नियमित मासिक मौद्रिक सहायता प्रदान करने से संबंधित गारंटी के बारे में बात की.
उन्होंने दावा किया कि देश में इस समय बेरोजगारी बीते 45 साल में सबसे ज्यादा है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ‘पहली नौकरी पक्की’ (पहली गारंटी वाली नौकरी) योजना के तहत, देश भर में प्रत्येक नए स्नातक और डिप्लोमा धारक को एक लाख रुपये की गारंटीकृत आय के साथ एक साल की प्रशिक्षुता मिलेगी. उन्होंने कहा, ” देश में 70 करोड़ बेरोजगार लोगों के लिए केवल ऐसे क्रांतिकारी उपाय ही मदद कर सकते हैं.” तिवारी ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद देश भर में हर गरीब परिवार को प्रति माह 8,500 रुपये मिलेंगे.