भोपाल. मध्य प्रदेश के भोपाल में एक भाजपा नेता पर कथित तौर पर अपने नाबालिग बेटे को सात मई को बैरसिया में एक मतदान केंद्र पर ले जाने, उससे ईवीएम का बटन दबवाने और इस प्रक्रिया का वीडियो बनाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि इस घटना का संज्ञान लेते हुए भोपाल के जिलाधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मतदान केंद्र (संख्या 71-खितवास) के मतदान अधिकारी संदीप सैनी को निलंबित कर दिया है और भाजपा जिला पंचायत सदस्य विजय मेहर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. सिंह ने ‘एक्स’ पर एक संदेश में कहा कि मेहर के वीडियो का संज्ञान लेकर जांच शुरू की गई है. यह वीडियो वायरल हो गया है.
सिंह के पोस्ट में पीठासीन अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की जानकारी दी गई.

इस घटना की निंदा करते हुए, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने ‘एक्स’ पर वीडियो साझा किया और कहा कि यह ‘चुनाव प्रक्रिया का मजाक’ है. बबेले ने कहा कि मेहर ने मतदान प्रक्रिया का वीडियो भी पोस्ट किया और इसे अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा किया. भोपाल में लोकसभा चुनाव के लिए सात मई को मतदान हुआ था. मुख्य मुकाबला भाजपा के आलोक शर्मा और कांग्रेस के अरुण श्रीवास्तव के बीच है.