अहमदाबाद. कप्तान शुभमन गिल (104) और साई सुदर्शन (103) की शतकीय पारियों और दोनों के बीच शुरुआती विकेट के लिए 104 गेंद में 210 रन की साझेदारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में शुक्रवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ तीन विकेट पर 231 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

गिल ने 55 गेंद की पारी में नौ चौके और छह छक्के लगाये तो वही सुदर्शन ने आईपीएल में अपनी पहली शतकीय पारी के दौरान 51 गेंद में पांच चौके और सात छक्के जड़े. दोनों के बीच 210 रन की यह साझेदारी इस सत्र में किसी की विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. गिल और सुदर्शन ने इसके साथ पहले विकेट के लिए आईपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी की बराबरी भी की. इससे पहले लोकेश राहुल और क्विंटन डिकॉक ने 210 रन की साझेदारी की थी.

दोनों बल्लेबाजी पारी के 18 ओवर में तुषार देशपांडे (33 रन पर दो विकेट) की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में आउट हुए.
पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर गिल ने मिचेल सेंटनर की पहली गेंद पर चौका लगाने के बाद मिडऑन के ऊपर से छक्का जड़ा.
उन्होंने सिमरजीत सिंह के खिलाफ छठे ओवर में आसानी से छक्का लगाया. दूसरे छोर से धीमी शुरुआत करने वाले सुदर्शन ने भी गति पकड़ी और रविंद्र जडेजा के खिलाफ स्लॉग स्वीप पर छक्का लगाकर 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके दो ओवर बाद गिल ने भी छक्के के साथ अपना पचासा पूरा किया.

शारदुल ठाकुर (बिना किसी सफलता के 25 रन) और देशपांडे को छोड़ के सीएसके का कोई भी गेंदबाज गिल और सुदर्शन के खिलाफ कारगर नही रहा. गिल के इस दौरान डेरिल मिचेल की गेंद पर देशपांडे ने जीवन दान भी दिया. गुजरात के कप्तान जब 72 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब गेंद देशपांडे के हाथ से लगकर छह रनों के लिए चल गयी. इस ओवर से गुजरात ने 19 रन बटोरे.

गिल ने सिमरजीत की फुलटॉस गेंद पर स्क्वायर लेग की दिशा में चौका लगाकर आईपीएल में अपना चौथा शतक पूरा किया.
कप्तान के नक्शेकदम पर चलते हुए सुदर्शन ने छक्के के साथ अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया. सीएसके के गेंदबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 41 रन खर्च किये और गुजरात की पारी को 240 के अंदर रोक दिया.