रायबरेली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए उन पर देश की “पूरी संपत्ति चार-पांच अमीर लोगों” को देने का आरोप लगाया. प्रियंका ने रायबरेली सीट पर चुनाव लड़ रहे अपने भाई राहुल गांधी के समर्थन में कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पिछले 10 वर्षों में जनता के लिए कुछ नहीं किया है और मतदाताओं का ध्यान भटकाने के लिए वह अपने चुनाव प्रचार में धर्म को ला रही है.

उन्होंने कहा, “नरेन्द्र मोदी पिछले 10 वर्षों से वाराणसी से सांसद हैं. उन्होंने वहां किसी भी गांव का दौरा नहीं किया है या किसी किसान से नहीं पूछा है कि वह कैसा है.ह्व कांग्रेस नेता ने निजीकरण को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बोला. वाद्रा ने कहा, “निजीकरण अपने आप में बुरा नहीं है, लेकिन अगर प्रधानमंत्री देश की पूरी संपत्ति चार-पांच अमीर लोगों को दे देते हैं, तो यह सही नहीं है.” वाद्रा ने आरोप लगाया कि आज देश का कोयला, बिजली, बंदरगाह, हवाई अड्डे सब प्रधानमंत्री के मित्रों के हैं.

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और इंदिरा गांधी का नाम लेते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री होने के बावजूद उन्होंने गांवों का दौरा किया और लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में जाना. वाद्रा ने कहा, ह्लहमारे प्रधानमंत्री बड़े-बड़े आयोजन करते हैं जहां आपको कई बड़े पूंजीपति दिखेंगे लेकिन एक भी गरीब आदमी नहीं मिलेगा.ह्व कांग्रेस महासचिव ने देश भर में राहुल गांधी की दो यात्राओं का जिक्र करते हुए कहा कि उनके भाई ने लोगों की समस्याओं को समझने के लिए 4,000 किलोमीटर की पैदल यात्रा की.

वाद्रा ने कहा, “अपनी यात्रा के बाद मेरे भाई ने एक घोषणापत्र बनाने का फैसला किया, जो महंगाई और बेरोजगारी को हल कर सके क्योंकि ये ही जनता की सबसे बड़ी समस्याएं हैं.” उन्होंने कहा, “मोदी कहते हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वे आपका मंगलसूत्र चुरा लेंगे, आपकी भैंस छीन लेंगे. जनता इस पर हंस रही है. प्रधानमंत्री ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि उन्होंने कोई काम नहीं किया है.” वाद्रा ने आरोप लगाया कि मोदी ने किसानों के नहीं, बल्कि बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ किए. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आती है तो वह न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानूनी गारंटी देगी और किसानों की आय बढ़़ाने के लिए कृषि उत्पादों से जीएसटी हटाएगी.

चुनावी बॉण्ड के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधते हुए वाद्रा ने कहा, “वे हमें भ्रष्ट कहते हैं लेकिन कांग्रेस पार्टी 55 साल (जब वह सत्ता में थी) में अमीर पार्टी नहीं बन सकी, लेकिन भाजपा 10 साल के भीतर दुनिया की सबसे अमीर पार्टी बन गई है.” उन्होंने कहा, “वे (भाजपा) काला धन वापस लाने और सभी के खातों में 15 लाख रुपये जमा करने की बात करते थे. मुझे लगता है कि उन्होंने सारा काला धन अपनी पार्टी में जमा कर लिया है.” रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा.