मेदिनीनगर. झारखंड के पलामू जिले में हुए धमाके में घायल एक बच्चे की मौत होने से घटना में जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर पांच हो गई है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल सात वर्षीय माजिद अंसारी को बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित राजेंद्र आयुर्वज्ञिान संस्थान (रिम्स) ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि राज्य की राजधानी रांची से करीब 190 किलोमीटर दूर मनातू पुलिस थाना क्षेत्र में एक कबाड़ कारोबारी के यहां रविवार को हुए धमाके में तीन बच्चों सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हुए थे. पलामू की पुलिस अधीक्षक रीष्मा रमेशन ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”रविवार को चार लोगों की मौत हो गई थी जबकि एक अन्य ने रविवार देर रात रांची के रिम्स ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया.” उन्होंने बताया कि पूरे इलाके को सील कर दिया गया गया है और फॉरेंसिक प्रयोगशाला की टीम के जांच शुरू करने का इंतजार किया जा रहा है.

रमेशन ने कहा, ”हम हर पहलू से जांच कर रहे हैं और धमाका बम से होने की संभावना सहित सभी संभावित कारणों को खंगाल रहे हैं.” उन्होंने बताया कि मरने वालों में 50 वर्षीय कबाड़ करोबारी इश्तियाक अंसारी के अलावा सहादत अंसारी (आठ), शहीद अंसारी (आठ) और वारिस अंसारी (10) भी शामिल हैं. अधिकारी ने कहा कि घायल अफसाना खातून (14) और रुकसाना खातून (17) अस्पताल में भर्ती हैं. रुकसाना ने रविवार को बताया कि धमाका तब हुआ जब उसके पिता द्वारा कबाड़ को तौलने के उद्देश्य से इसे अलग-अलग किया जा रहा था.