बाराबंकी/रायबरेली/बांदा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्­द्र मोदी की जीत का दावा करते हुए सोमवार को कहा कि प्रभु श्रीराम भी यही चाहते हैं कि उनका परम भक्त एक बार फिर देश की सत्ता संभाले. योगी ने बाराबंकी संसदीय क्षेत्र के हैदरगढ़, रायबरेली संसदीय क्षेत्र के सरैनी और बांदा में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में अलग-अलग चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया.

सरैनी में भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह को चुनाव जिताने की अपील करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल गांधी वोट मांगते हैं रायबरेली से, लेकिन उनको समर्थन पाकिस्तान से मिलता है. इसके पहले यहां हैदरगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी राजरानी रावत के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”चौथे चरण के मतदान के साथ ही मोदी लहर अब सुनामी बन चुकी है.” योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बिना चेहरा और जाति देखे सबको विकास की योजनाओं से लाभान्वित किया गया.

उन्होंने कहा, ”हमारे आराध्य प्रभु श्री राम भी यही चाहते हैं कि उनका परम भक्त एक बार फिर देश की सत्ता संभाले.” मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में तीसरे चरण में चली मोदी लहर अब चौथे चरण में सुनामी बनने की ओर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ का स्वर पूरे देश में गूंज रहा है. उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका इतिहास घोटालों का रहा है. योगी ने कहा कि ये लोग बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं मगर सच्चाई यही है कि इनके समय लोग भूख से मरते थे, किसान आत्महत्या करता था और नौजवान पलायन करता था.

योगी ने कहा, ”मगर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीते 10 साल में जो परिवर्तन देखने को मिला है, हम सब उसके साक्षी हैं. पिछले चार साल से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है, 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ मिला है.” रायबरेली संसदीय क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”दो ही लोग मोदी जी का विरोध कर रहे हैं या तो रामद्रोही या पाकिस्तान.” उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान और रामद्रोहियों के स्वर एक जैसे हो गए हैं. पुलवामा में जवान शहीद हुए, उस घटना का पाकिस्तान का एक मंत्री समर्थन कर रहा था. उस समय आतंकी घटना का समर्थन करने वाला पाकिस्तान का मंत्री आज कांग्रेस के रायबरेली के प्रत्याशी (राहुल गांधी) के समर्थन में बयानबाजी करता है.”

योगी ने कहा कि, ”राहुल गांधी के पाकिस्तान से क्या संबंध हैं, मैं नहीं समझ पाया.” उन्होंने कहा, ”रहेंगे (राहुल गांधी) हिंदुस्तान में, वोट मांगेंगे रायबरेली में और उनको समर्थन पाकिस्तान से मिलता है.” योगी ने लोगों से कहा, ”जिसको समर्थन पाकिस्तान से मिलता है, रायबरेली उसका समर्थन करेगी क्या.” उन्होंने प्रियंका गांधी वाद्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता का बयान पढ़ रहा था कि मोदी जी बताएं कि 10 वर्ष में रायबरेली में क्या किया. उन्होंने कहा, ”मैं पूछना चाहूंगा कि कांग्रेस ने 65 वर्षों में क्या किया.” कांग्रेस को चेतावनी देते हुए योगी ने कहा कि ‘गाय हमारी माता है, अगर इसे काटोगे तो दो-दो हाथ तय है.” उन्होंने यह भी कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर के लोग भारत में शामिल होना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें मोदी की गारंटी पर पूरा विश्वास है.

रायबरेली की सभा में योगी ने आह्वान किया कि अबकी बार-400 पार में रायबरेली भी रहेगा, क्योंकि यह अवध केसरी और अयोध्या की पावन धरा का क्षेत्र है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ह्लकांग्रेस व सपा का गठबंधन देश के लिए खतरनाक है. दो युवाओं की जोड़ी धोखेबाज है. यह कह रहे हैं कि जीतेंगे तो मिलकर लूटेंगे और हारेंगे तो फिर छूटेंगे.ह्व योगी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने रामसेतु को तोड़ने का कार्य किया था. उन्होंने कहा कि संविधान की शपथ लेने वाली सरकार ने उस समय उच्चतम न्यायालय में हलफनामा दिया था कि राम-कृष्ण हुए ही नहीं थे.

योगी ने कहा कि उस सरकार को इतना तक नहीं पता था कि संविधान के मूल प्रति में पुष्पक विमान पर लंका से अयोध्या आते भगवान राम के दरबार को दिखाया गया है. उन्होंने कहा वह सरकार सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोलती है. इनके बुद्धिदाता कहते हैं कि भारत में राम मंदिर नहीं बनना चाहिए.

योगी ने सवाल उठाया कि राम मंदिर भारत में नहीं था तो क्या इटली में बनेगा. उन्होंने कहा, ”राम मंदिर भारत के इतिहास की सबसे अद्भुत घटना है, हमारी पीढ़ी धन्य है जो इसकी साक्षी बनी.” बांदा के नरैनी में भाजपा उम्मीदवार आरके पटेल के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि ”मोदी जी के नेतृत्व में पूरे बुंदेलखंड की तस्वीर और तकदीर बदल गयी है.” उन्होंने कहा कि ”यहां की जनता इस विकास यात्रा को अनवरत जारी रखने के लिए फिर एक बार मोदी सरकार चुनने जा रही है.”

उन्होंने जनसमर्थन के लिए बांदा लोकसभा क्षेत्र के लोगों के प्रति आभार जताया. योगी ने कहा कि देश में 80 करोड़ जरूरतमंदों को फ्री में राशन दिया जा रहा है. वहीं आज एक समाचार पत्र में छपा है कि पाकिस्तान में एक किलो आटे के लिए मारपीट हो रही है, वहां दंगे हो रहे हैं. बाराबंकी, रायबरेली और बांदा में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा.