रायपुर. महाराष्ट्र के मुंबई शहर में विशाल होर्डिंग के गिरने से 14 लोगों की मौत की घटना के बाद छत्तीसगढ़ में रायपुर नगर निगम ने विज्ञापन एजेंसियों को होर्डग्सिं के ढांचों की जांच करवाने के लिए कहा है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि रायपुर नगर निगम के आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने शहर में सुरक्षित ढंग से होर्डग्सिं लगाए जाने को लेकर मंगलवार को विज्ञापन एजेंसियों के संचालकों और नगर निगम के अधिकारियों की बैठक ली.

उन्होंने सभी विज्ञापन एजेंसियों को अपने होर्डग्सिं के ढांचों की जांच कर नगर निगम को इनकी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.
मिश्रा ने बैठक में कहा कि मुंबई जैसा हादसा रायपुर में न हो, यह विज्ञापन एजेंसियां सुनिश्चित करें. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में सोमवार, 13 मई को धूल भरी आंधी के कारण घाटकोपर इलाके में एक विशालकाय होर्डिंग गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई तथा 74 लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि नगर निगम आयुक्त ने रायपुर में इस तरह की घटना को रोकने के लिए सभी विज्ञापन एजेंसियों की भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा है.

उन्होंने बताया कि आयुक्त मिश्रा ने रायपुर नगर निगम मुख्यालय में आयोजित बैठक में मौजूद 90 से अधिक विज्ञापन एजेंसियों के संचालकों और प्रतिनिधियों को अपने द्वारा लगाए गए होर्डग्सिं के ढांचों की जांच कराकर एक सप्ताह के भीतर प्रमाण पत्र नगर निगम के नगर निवेश विभाग को सौंपने को कहा. अधिकारियों ने बताया कि मिश्रा ने होर्डग्सिं से किसी भी प्रकार का कोई अप्रिय हादसा रायपुर शहर में न हो, यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है. उन्होंने होर्डिंग गिरने या किसी भी तरह की दुर्घटना से बचाव के लिए सभी आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय करने के लिए कहा है.