पटना. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ”घबराहट में आधारहीन बयान दे रहे हैं”. एक दिन पहले राजद नेता तेजस्वी द्वारा की गई टिप्पणी कि उन्हें ‘चाचा’नीतीश कुमार का ‘पूरा समर्थन’ मिल रहा है, के बाद गिरिराज सिंह का यह बयान आया है.

भाजपा नेता ने कहा, ” लोकसभा चुनाव के चार चरण के मतदान के बाद ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं को अहसास हो गया है कि उन्हें शर्मनाक हार मिलने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) देश में 400 से अधिक और बिहार की सभी 40 सीट पर जीत दर्ज करेगा. राजद नेता (तेजस्वी यादव) अब घबरा गए हैं. वह केवल ‘घबराहट’ में आधारहीन बयान दे रहे हैं.” बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र से दोबारा किस्मत आजमा रहे भाजपा नेता ने यह टिप्पणी तब की जब संवाददाताओं ने पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के उस दावे के बारे में पूछा कि ”चाचा” नीतीश कुमार का उन्हें ‘पूरा समर्थन’मिल रहा है.

यादव ने मंगलवार को दावा किया था कि इस समय भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे जनता दल-यूनाइटेड(जदयू) के अध्यक्ष एवं ‘चाचा’ नीतीश कुमार का समर्थन उन्हें केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी को हराने के लिए मिल रहा है. उन्होंने कहा था, ” चाचा का संभवत: भाजपा ने अपहरण कर लिया है लेकिन उन्होंने मुझे उन लोगों को सत्ता से बाहर करने का महत्व सिखाया जिनकी सत्ता 2014 में आई थी. भीतर से, उनकी यह भावना बरकरार है.”

यादव ने कहा था, ” मैं जानता हूं कि उनका आशीर्वाद मेरे साथ है क्योंकि मैं उनकी लड़ाई को आगे बढ़ा रहा हूं. जरा गौर करें, जिस दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपना नामांकन पत्र दाखिल करना था, उसी दिन उनकी तबीयत खराब हो गई. साफ है कि मुझे उनका पूरा समर्थन मिल रहा है.” प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 12 मई को पटना में किए गए रोड शो को लेकर यादव ने टिप्पणी की थी कि अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आता है तो वह ‘जॉब शो’ करेगा. इस बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, ” वह (यादव) किस तरह की नौकरी की बात करते हैं, राजद केवल ‘जंगलराज शो’ ‘उगाही शो’ और ‘भ्रष्टाचार शो’ कर सकती है, इनके अलावा कुछ नहीं.” वहीं, केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी पर यादव ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ” वह (गिरिराज सिंह) जो कुछ भी कह रहे हैं, आधारहीन है. ऐसी बातों पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है. ”

प्रधानमंत्री पर करारा प्रहार करते हुए यादव ने कहा, ”जनता से मैं कहना चाहता हूं कि मोदी जी जल्द 75 साल के होने जा रहे हैं. वह 75 साल की उम्र में सन्यास ले लेंगे. उन्होंने निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के लिए 75 साल की उम्र सन्यास लेने के लिए तय की है. उन्हें अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के ‘मार्गदर्शन मंडल’ में शामिल होना होगा.” राजद नेता ने कहा, ” मोदी सरकार की उदासीनता का खामियाजा हमारे युवा भुगत रहे हैं… लगातार बढ़ती बेरोजगारी ने उनका भविष्य बर्बाद कर दिया है. देश के करीब 25 करोड़ युवाओं की उम्र केंद्र सरकार की रोजगार नीति की अनुपस्थिति की वजह से (नौकरी के लिए) अधिक हो गई है. इसके अलावा अग्निवीरों का क्या होगा जो 23 साल की उम्र में अवकाश प्राप्त करेंगे? मोदी जी जो देश और युवाओं का कल्याण नहीं सोच सकते उन्हें मार्गदर्शन मंडल में शामिल हो जाना चाहिए.”