हमीरपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस सत्ता में आने के लिए लोगों के वोट का इस्तेमाल करेंगी और फिर उनकी संपत्ति का एक हिस्सा उन लोगों को उपहार में दे देंगी जो उनके लिए ‘वोट जिहाद’ करते हैं. यहां एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने उत्तर प्रदेश में दो विपक्षी सहयोगियों के ‘इरादों’ के प्रति लोगों को आगाह किया.

उन्होंने कहा, ”आज मैं आपको सपा और कांग्रेस के खिलाफ सावधान करने आया हूं. वे आपका वोट लेंगे, लेकिन सत्ता में आने के बाद वे उन लोगों को ये उपहार बांटेंगे जो उनके लिए ‘वोट जिहाद’ करते हैं.” उन्होंने कहा, ”इस बार तो सपा-कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही इरादे साफ कर दिए हैं. कांग्रेस कह रही है कि वो सबकी संपत्ति की जांच कराएगी. फिर वो आपकी संपत्ति में से एक हिस्सा, उनके लिए ‘वोट जिहाद’ करने वाले वोट बैंक को दे देंगे.”

समाजवादी पार्टी (सपा) की पदाधिकारी और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम ने 29 अप्रैल को एक रैली को संबोधित करते हुए फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार नवल किशोर शाक्य के पक्ष में ‘वोट जिहाद’ का आह्वान किया था. तब से मोदी ‘वोट जिहाद’ को लेकर ‘इंडिया’ गठबंधन पर कड़ा प्रहार कर रहे हैं.

अनुच्छेद 370 और पाकिस्तान के पास परमाणु बम होने से जुड़ी इसकी धमकी को लेकर बुन्देलखंड में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह कांग्रेस से कहेंगे कि उन्हें बुन्देलखंड की इस भूमि पर आना चाहिए और देखना चाहिए कि वीरता क्या होती है. मोदी ने कहा, ”कांग्रेस कह रही है कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे. इन दिनों कांग्रेस धमकी दे रही है कि पाकिस्तान से डरो क्योंकि उसके पास परमाणु बम है. मैं कांग्रेस से कहना चाहता हूं कि उन्हें बुंदेलखंड की इस धरती पर आकर देखना चाहिए वीरता क्या होती है.

मोदी ने कहा,”वो कहते हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है, लेकिन यह धमकी देने वालों को पता नहीं है कि उसके पास इनका रखरखाव करने का भी पैसा नहीं है. वो कहते हैं कि उसके पास मिसाइल हैं. हम बुंदेलखंड में जो ‘रक्षा गलियारा’ बना रहे हैं, वह पटाखे बनाने के लिए नहीं है, मिसाइल बनाने के लिए है.” हमीरपुर लोकसभा सीट पर 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. मुख्य मुकाबला भाजपा के कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल और सपा के अजेंद्र सिंह लोधी के बीच माना जा रहा है. इस सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा.