नयी दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) को कुचलने के लिए ‘ऑपरेशन झाड़ू’ शुरू किया है क्योंकि भाजपा ‘आप’ को एक चुनौती के रूप में देखती है. भाजपा मुख्यालय पर ‘आप’ के प्रस्तावित विरोध मार्च से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आगे बड़ी चुनौतियां सामने आएंगी. उन्होंने कार्यकर्ताओं से उनका सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा.

केजरीवाल ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से चिंतित हैं. पार्टी बहुत तेजी से आगे बढ़ी है. उन्होंने पार्टी को कुचलने के लिए ‘ऑपरेशन झाड़ू’ शुरू किया है. आने वाले समय में हमारे बैंक खातों से लेन-देन पर रोक लगा दी जाएगी, हमारा कार्यालय भी छीन लिया जायेगा और हम सड़क पर आ जायेंगे.” उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा, ”हमारे सामने आगे बड़ी चुनौतियां होंगी. कृपया उनका सामना करने के लिए तैयार रहें. एक बात याद रखें कि अतीत में हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा. हमारे ऊपर भगवान हनुमान का आशीर्वाद है. हम इनसे बच नहीं पाते… सत्य के मार्ग पर चलना है. हम समाज के लिए काम करना चाहते हैं.” आबकारी नीति मामले में अंतरिम जमानत पर बाहर आए केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि वह अन्य आप नेताओं के साथ 19 मई को भाजपा मुख्यालय जाएंगे ‘ताकि प्रधानमंत्री जिसे चाहें उसे जेल भेज सकें’.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ”हम शांतिपूर्ण तरीके से भाजपा मुख्यालय तक मार्च करेंगे और अगर पुलिस हमें रोकती है तो हम वहीं बैठ जाएंगे. हम आधे घंटे तक इंतजार करेंगे और देखेंगे कि क्या वे हमें गिरफ्तार करते हैं. अगर उन्होंने हमें गिरफ्तार नहीं किया तो यह उनकी हार होगी. आप हम सबको जेल भेज सकते हैं और खुद देख सकते हैं कि पार्टी खत्म होती है या और आगे बढ़ती है.” तिहाड़ जेल में बंद रहने के समय को याद करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने वहां दो बार भगवद्गीता और एक बार रामायण पढ़ी