हमीरपुर. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों की मदद करने के लिए सड़कों पर थे, जबकि कांग्रेस से जुड़े लोग अपने घरों में छिपे हुए थे. हिमाचल प्रदेश में हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के देहरा और नादौन विधानसभा क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ”हमने कोविड के समय न केवल देशवासियों की जान बचाई, बल्कि रिकॉर्ड समय में 220 करोड़ मुफ्त टीके भी मुहैया कराए.” उन्होंने कहा कि भाजपा के ”कोरोना योद्धाओं” ने महामारी के दौरान हिमाचल प्रदेश के लोगों को भोजन, उपकरण और दवाएं पहुंचाईं.

हमीरपुर से संसद सदस्य ठाकुर ने कहा, ”अपने व्यक्तिगत प्रयासों से, मैंने हिमाचल प्रदेश में 10.3 करोड़ रुपये की स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कीं. हिमाचल प्रदेश और विशेष रूप से हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्र में ऑक्सीजन की कोई कमी न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए, मैंने यहां एक ऑक्सीजन बैंक चालू करवाया, जिससे 1,400 बिस्तरों को निर्बाध ऑक्सीजन मिलती रही.” उन्होंने मतदाताओं से लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा, ”ऑपरेशन गंगा चलाकर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूक्रेन-रूस युद्ध में फंसे 27,000 से अधिक भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की. इनमें हिमाचल प्रदेश के 300 छात्र भी शामिल थे.”

उन्होंने कहा, ”यह मोदी का नया भारत है, जो हमारे सिख भाइयों और गुरु ग्रंथ साहिब को अफगानिस्तान से पूरे सम्मान के साथ भारत लाया. कोविड के समय में, दुनिया भर से करीब तीन करोड़ भारतीय सुरक्षित रूप से भारत आए. यह मोदी सरकार है, जिसने कतर में मौत की सजा सुनाए जाने के बाद भी भारतीय नाविकों की सुरक्षित घर वापसी कराई.” ठाकुर ने दावा किया कि ‘इंडिया’ गठबंधन को सरकार बनाने का मौका मिला, तो देश बर्बाद हो जाएगा और यह ”विदेशी ताकतों का उपनिवेश” बन जाएगा.

ठाकुर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन के घटक दलों के नेता आतंकवादियों और पाकिस्तान समर्थक तत्वों की वकालत कर रहे हैं, लेकिन उनकी ”नापाक मंशा” पूरी नहीं होंगी, क्योंकि लोग उनके ”बुरे मंसूबों” को जानते हैं. उन्होंने कांग्रेस पर अल्पसंख्यक समुदाय के प्रति तुष्टीकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल में भाई-भतीजावाद और आतंकवाद का बोलबाला रहा. ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों ने लोगों के दिल और दिमाग पर ”अमिट छाप” छोड़ी है.