नयी दिल्ली. मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टीवी प्रसारक पर निजता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘एक्सक्लूजिव’ और ‘व्यूज’ के चक्कर में एक दिन प्रशंसकों, क्रिकेटरों और क्रिकेट के बीच का विश्वास खत्म हो जायेगा . रोहित ने उनके और कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच अभिषेक नायर के बीच बातचीत का वीडियो वायरल होने पर निराशा जताई. इस वीडियो में वह मुंबई इंडियंस के साथ अपने भविष्य पर बात करते नजर आ रहे हैं.

रोहित ने एक्स पर लिखी पोस्ट में आईपीएल के टीवी प्रसारक स्टार स्पोटर्स पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा ,” मेरे मना करने के बावजूद स्टार स्पोर्ट्स ने मेरी बातचीत को न सिर्फ रिकॉर्ड किया बल्कि प्रसारित भी कर दिया . यह निजता का उल्लंघन है .” उन्होंने आगे लिखा ,” क्रिकेटरों की जिंदगी में इतना दखल हो रहा है कि कैमरा हर कदम पर पीछा करता है . चाहे हम निजी तौर पर अपने दोस्तों, साथी खिलाड़ियों से अभ्यास या मैच के दिन बात कर रहे हों .” दर्शकों की संख्या बढाने के लिये मीडिया और सोशल मीडिया पर मची होड़ से निराश भारतीय कप्तान ने कहा ,” एक्सक्लूजिव पाने और व्यूज तथा इंगेजमेंट पर ही फोकस रखने से एक दिन प्रशंसकों , क्रिकेट और क्रिकेटरों के बीच का विश्वास खत्म हो जायेगा .” रोहित ने प्रसारकों से ऑडियो बंद करने का अनुरोध किया था. यह बातचीत 11 मई को मुंबई और केकेआर के बीच आईपीएल मैच के बाद हुई थी. विवाद के बाद केकेआर की सोशल मीडिया टीम ने भी वह वीडियो हटा दिया था.

इसके बाद 17 मई को रोहित लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुंबई के मैच से पहले मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी धवल कुलकर्णी से बातचीत कर रहे थे. बातचीत की रिकॉर्डिंग करते देख उन्होंने हाथ जोड़कर प्रसारकों से ऑडियो बंद करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा था, ” भाई ऑडियो बंद करो, ‘ऑलरेडी’ एक ऑडियो ने मेरा वाट लगा दिया है. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम अगले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप खेलेगी . पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस की कप्तानी से आईपीएल के इस सत्र में उन्हें हटाकर हार्दिक पंड्या को कमान सौंपी गई लेकिन टीम आखिरी स्थान पर रहकर प्लेआफ में जगह नहीं बना सकी .