नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सोमवार को दावा किया कि 25 मई को दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) जनता की सहानुभूति हासिल करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करा सकती है. सचदेवा ने दिल्ली पुलिस और निर्वाचन आयोग (ईसी) से मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ाने को भी कहा.

कुछ मेट्रो ट्रेन के अंदर केजरीवाल के विरूद्ध दीवार लेखन पाये जाने के बाद राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, दिल्ली की मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज सहित आम आदमी पार्टी (आप) के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने की साजिश रची है. सचदेवा ने आप और केजरीवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री आवास के अंदर राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल पर कथित हमले से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “केजरीवाल से मेरा एकमात्र सवाल यह है कि वह अपने घर में मालीवाल पर हमले की घटना पर अपनी चुप्पी कब तोड़ेंगे.” उन्होंने कहा कि मालीवाल हमले के मुद्दे से केजरीवाल क्यों “भाग रहे” हैं? उन्होंने कहा कि संजय सिंह ने अपने संवाददाता सम्मेलन में लंबी बात की लेकिन मालीवाल के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सचदेवा ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि आप केजरीवाल पर हमले की बात कर रही है. उन्होंने दावा किया कि 8 अप्रैल 2014 और 25 अगस्त 2016 को केजरीवाल पर उनकी ही पार्टी के समर्थकों ने हमला किया था.

सचदेवा ने दावा किया, “ये हथकंडे बार-बार नहीं चल सकते. सिंह द्वारा आज प्रस्तुत की गई ‘्क्रिरप्ट’ इंगित करती है कि आप ने वे दिन तय कर लिये हैं जब केजरीवाल पर जूते फेंके जाने हैं और जब उन पर हमला किया जाना है.” उन्होंने कहा कि यदि केजरीवाल को कुछ हुआ तो इसके लिए वह खुद और आम आदमी पार्टी जिम्मेदार होगी. सचदेवा ने कहा, ”मैं पुलिस और निर्वाचन आयोग से केजरीवाल की सुरक्षा दोगुनी करने के लिए कहूंगा.”

उन्होंने “राजनीतिक नौटंकी” करने के लिए केजरीवाल की आलोचना की और कहा कि दिल्ली में लोग जलापूर्ति संकट से “पीड़ित” हैं और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने मंत्री को लोगों के लिए पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था, और जब वह जेल से बाहर हैं, तब उन्हें इसकी कोई चिंता नहीं है. उन्होंने कहा, “झूठ बोलना और फैलाना और नया नाटक करना आम आदमी पार्टी का चरित्र है. लगातार झूठ बोलना उनकी कार्यशैली है लेकिन लोग अब उनके बहकावे में आने वाले नहीं हैं.” उन्होंने दावा किया कि जनता की सहानुभूति हासिल करने के लिए केजरीवाल और आप अगले तीन से चार दिनों में केजरीवाल पर हमला करा सकते हैं.