पत्तनमथिट्ठा. केरल के पत्तनमथिट्टा में एक शराबी नशे की हालत में नहर के किनारे से एक अजगर को पकड़ कर उसे अपनी गर्दन में लपेटने के कारण मुसीबत में फंस गया. वन अधिकारियों ने सोमवार को उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है. पत्तनमथिट्टा के अडूर के पास स्थित एक शराब की दुकान के सामने जब शख्स ने रविवार को अपनी गर्दन में अजगर को लपेटा तो लोगों के बीच हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों का मानना था कि बाढ. के पानी में बहकर अजगर शहर में आ गया था.

सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें व्यक्ति नहर से अजगर लाते हुए और उसे अपनी गर्दन में लपेटते हुए नजर आ रहा है. वीडियो में वह अजगर के फन पर हाथ फेरता हुआ भी दिखाई दे रहा है और वहां मौजूद लोगों से उसे छूने के लिए कह रहा है.
प्राप्त जानकारी के आधार पर, अडूर पुलिस ने रविवार को व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और उसके पास से अजगर को बरामद कर लिया.
एक वरिष्ठ वन अधिकारी ने सोमवार को बताया, ”वन्यजीव अधिकारी पुलिस थाने पहुंचे. उन्होंने व्यक्ति के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.” उन्होंने बताया कि कोनी के एक पशु बचाव केंद्र में अजगर को स्थानांतरित कर दिया गया और इस संबंध में अदालत के आदेश के आधार पर अजगर को जंगल में छोड़ दिया जाएगा.
अधिकारी ने बताया कि उस व्यक्ति को आज दिन में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.