Raipur News। (छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल) पुनर्मूल्यांकन की आवेदन प्रक्रिया कुछ दिन पहले शुरू की थी, जिसकी आज अंतिम तिथि है। जो छात्र छात्राएं अपने बोर्ड परीक्षा के नतीजों से संतुष्ट नहीं हैं, जिनका परीक्षाफल कम आया है ऐसे विद्यार्थी पुनर्मूल्यांकन, पुनर्गणना और अपने उत्तरपुस्तिका की कॉपी प्राप्त करने के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल में निर्धारित शुल्क जमा कर आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन जमा कर सकते हैं। माध्यमिक शिक्षा मंडल के मुताबिक़ छात्र-छात्राओं को पुनर्मूल्यांकन, पुनर्गणना के लिए 15 दिन का समय दिया।

पुनर्गणना के लिए ₹100 पुनर्मूल्यांकन के लिए ₹500 और उत्तर पुस्तिका की कॉपी लेने के लिए ₹5 निर्धारित की गई है। इन तीनों का मूल्य निर्धारण प्रति विषय के हिसाब से तय किया गया है। वही नक्सल प्रभावित क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए 50% का निर्धारित राशि में छूट दिया गया है।

Raipur News  इसमें बीजापुर, जगदलपुर , दंतेवाड़ा , कांकेर, कोंडागांव , नारायणपुर, सुकमा, भरतपुर, राजनांदगांव , खैरागढ़ , मानपुर , मोहला, क्षेत्र शामिल है। 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में पूरक आए या अनुत्तीर्ण छात्र छात्रा का यदि किसी विषय में 10% या उससे अधिक अंक की वृद्धि नहीं होती है या परीक्षाफल में कोई परिवर्तन नहीं होता है तो ऐसे विद्यार्थियों को नया मार्कशीट नहीं दिया जायेगा और ना ही अंक मान्य होंगे।