Crime News. आगरा के डाॅ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर गंभीर आरोप लगा है. समाज विज्ञान संस्थान में शुक्रवार को लघु शोध जमा करने आई एमएसडब्ल्यू की छात्रा ने प्रोफेसर पर छेड़छाड़, मारपीट और गाली गलौज करने के आरोप लगाए हैं.

डॉ. भीमराव आंबेडकर विवि के पालीवाल पार्क परिसर में स्थित समाज विज्ञान संस्थान के वरिष्ठ सहायक आचार्य राजीव वर्मा पर छात्रा ने छेड़खानी का आरोप लगाया है. एक जून से शुरू होने वाली परीक्षा से पहले छात्रा अपनी सिनोप्सिस चेक करवाने आई थी. छात्रा का आरोप है कि शिक्षक ने हाथ पकड़कर जबरदस्ती की कोशिश की. किसी तरह वह खुद को मुक्त कराकर बाहर भागी. गुस्साए छात्र-छात्राओं ने कुलपति प्रो. आशु रानी को घटनाक्रम की जानकारी देकर शिक्षक के खिलाफ लिखित शिकायत दी. वहीं छात्रा के पिता ने हरीपर्वत थाने में तहरीर दी है.

यह मामला 24 मई का है. दोपहर करीब 2:30 बजे एमएसडब्ल्यू सत्र 2022-24 की छात्रा संस्थान में आई थी. छात्रा ने सिनॉप्सिस चेक करने का शिक्षक से आग्रह किया तो उन्होंने उसे अपने कक्ष में बुलाया. छात्रा का आरोप है कि शिक्षक ने सिनॉप्सिस चेक करने के बहाने पहले उसका हाथ पकड़ा फिर खींचते हुए जबरदस्ती की कोशिश की. किसी तरह मुक्त होकर वह बाहर आई. उस समय संस्थान में सिर्फ दो-चार छात्र-छात्राएं ही मौजूद थे.

Crime News छात्रा ने रोते हुए साथियों को घटना की जानकारी दी. इस पर छात्र-छात्राओं ने बैच के अन्य साथियों को संस्थान बुला लिया. सभी ने खंदारी स्थित कुलपति कैंप कार्यालय में पहुंचकर पीड़िता की ओर से लिखित शिकायत कुलपति को दी. कुलपति ने पूरे प्रकरण की जांच आंतरिक जांच कमेटी को सौंप दी. शनिवार सुबह आपात बैठक भी की गई है.