Chhattisgarh Cricket Premier League: टूर्नामेंट के आयोजक छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में सभी मैच खेले जाएंगे। ड्यूज बाल से होने वाले इस टूर्नामेंट में धमतरी को छोड़ प्रदेश के सभी जिलों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे और अपनी प्रतिभा दिखाएंगे।

धमतरी के रहने वाले किसी भी खिलाड़ी का चयन इस अंतर्राष्ट्रीय लेवल के टूर्नामेंट में नहीं हुआ है। रायुपर निवासी शशांक तिवारी धमतरी टीम से खेलते हैं। उनका चयन  सीसीपीएल टूर्नामेंट के लिए हुआ है। ऐसे में जिला क्रिकेट संघ की मेहनत भी बेकार साबित हो रही है। बता दें कि 2016 से बीसीसीआई से संबद्ध जिला क्रिकेट संघ धमतरी जिले में ड्यूज बाल के उत्कृष्ट खिलाड़ी निकालने की दिशा में काम कर रहा है। इसके लिए जिला क्रिकेट संघ को फंड भी मिल रहा है। पूर्व में इन्हें टर्फ विकेट बनाने सहित अन्य सुविधाओं के लिए आबंटन मिला था।

पीजी कालेज स्थितजिला खेल मैदान को ड्यूज बाल खिलाड़ी तैयार करने के लिए 5 साल के अनुबंध पर जिला क्रिकेट संघ को दिया गया है। सामान्य तैयारी के अलावा यहां एकेडमी भी बनाकर खिलाड़ियों को प्रेक्टिस कराया जाता है। विडंबना है कि 8 साल बाद भी यहां के खिलाड़ी स्टेट लेवल पर होने वाले टूर्नामेंट में चयनित नहीं हो पा रहे।

प्रयास कर रहे, ट्रेनिंग भी दिला रहे

जिला क्रिकेट संघ के सचिव अजय बाबर ने कहा कि शशांक धमतरी टीम से खेल रहे हैं। उनका चयन सीसीपीएल टूर्नामेंट के लिए हुआ है। वे रायपुर में रहते हैं, लेकिन धमतरी से खेलते है। उन्होंने कहा कि धमतरी के खिलाड़ी मेहनत नहीं कर रहे। इनके लिए ग्राउंड बनाए है, ट्रेनिंग भी दिला रहे हैं, एकेडमी भी खोल दिए है। इसके बावजूद ड्यूज बाल क्रिकेट में ये नहीं रम पा रहे। हम अपनी ओर से प्रयास कर रहे हैं। यह खेल महंगा है। फिर भी हम व्यवस्था कर रहे हैं। एक तरह से धमतरी मेें ड्यूज बाल के खिलाड़ियों की कमी है।

Chhattisgarh Cricket Premier League: 6 टीमों का किया गया चयन

स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकेल तिवारी ने बताया कि रायपुर के शहीद वीर नारायण अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 7 से 16 जून तक छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग (सीसीपीएल) का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में स्टेट क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। 6 टीमों के बीच सभी मैच होंगे। इसमें रायपुर राइनो, बिलासपुर बुल्स, बस्तर बायसन, सरगुजा टाइगर्स, रायगढ़ लायन और राजनांदगांव पैंथर शामिल हैं। बिलासपुर बुल्स का कप्तान आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान शशांक सिंह को बनाया गया है।

2016 से धमतरी से खेल रहा हूं

CG Cricket Premier League Live: मूलत: रायपुर के रहने वाले शशांक तिवारी ने कहा कि वे 2016 से धमतरी की टीम से टूर्नामेंट खेल रहे हैं। इस बार उनका चयन सीसीपीएल टूर्नामेंट के लिए हुआ है। प्रेक्टिस भी शुरू हो गई है। टूर्नामेंट में अपना बेस्ट देने के लिए प्रयास जारी है। धमतरी टीम अंडर-19 से भी खेल रहा हूं।

CG T20 League Match Live: कुल 18 मैच होंगे

19 मई को टूर्नामेंट का अनावरण भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने किया। आयोजन 7 से 16 जून तक होगा। राउंड रॉबिन के आधार पर 6 टीमों के बीच कुल 18 मैच होंगे। एक दिन में 2 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट को बीसीसीआई की अनुमति से छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ करा रहा है।